Annual function ‘Fest-a-Vity 2.0’ at JCD Dental College Held

Annual function ‘Fest-a-Vity 2.0’ at JCD Dental College Held

केवल शिक्षा हासिल करना ही ज्ञान नहीं अपितु विद्यार्थियों का सर्वांगीण विकास भी अहम : डॉ. वेद बेनीवाल

सिरसा 01 मई, 2022 : जेसीडी विद्यापीठ में स्थापित डेन्टल कालेज में एक सांस्कृतिक, साहित्यिक और खेल प्रतियोगिता ‘फेस्ट-ए-विटि 2.0’  का आयोजन किया गया, जिसका विगत दिवस समापन हुआ, जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर शिव शक्ति ब्लड बैंक सिरसा के प्रबंध निदेशक डॉ वेद बेनीवाल ने शिरकत की वही जेसीडी विद्यापीठ की प्रबंध निदेशक डॉक्टर शमीम शर्मा बतौर विशिष्ट अतिथि उपस्थित रहे। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता कॉलेज के निदेशक डॉ. राजेश्वर चावला एवं प्राचार्य डॉ. अरिन्दम सरकार द्वारा की गई।  इस मौके पर उनके साथ विभिन्न कॉलेजों के प्राचार्य डॉ. जयप्रकाश, डॉ. कुलदीप सिंह, डॉ. दिनेश गुप्ता, डॉ. अनुपमा सेतिया, डॉ. शिखा गोयल के साथ जेसीडी विद्यापीठ के रजिस्ट्रार डॉ. सुधांशु गुप्ता एवं अन्य अधिकारीगण व कॉलेज के समस्त विभागाध्यक्ष व प्राध्यापकगण भी उपस्थित रहे। इस सात दिवसीय फेस्ट का उद्देश्य छात्रों को अपने कौशल का प्रदर्शन करने के लिए एक मंच प्रदान करना था। इस कार्यक्रम में 7 दिनों तक एकल व समूह गायन, नृत्य, फैशन शो, एड-मेड शो के अलावा खेलकूद प्रतियोगिता व सांस्कृतिक प्रस्तुतियों का आयोजन किया गया था।

डॉ शमीम शर्मा ने इस अवसर पर नवागंतुक विद्यार्थियों व मुख्य अतिथि का स्वागत करते हुए कहा कि चौधरी देवी लाल जी ने यह सपना देखा था कि शिक्षा में पिछड़े हुए सिरसा जिला के विद्यार्थी भी डॉक्टर बने तथा अपनी सेवाएं प्रदान करें जिसमें जेसीडी डेंटल कॉलेज अपना अहम योगदान प्रदान कर रहा है उन्होंने उन्होंने कहा कि हमारा उद्देश्य विद्यार्थियों को केवल ज्ञान प्रदान करना नहीं अपितु ऐसे आयोजन के माध्यम से उन्हें सर्वगुण संपन्न बनाने का प्रयास है जिसमें ऐसे कार्यक्रम बहुत ही लाभदायक साबित होते हैं। डॉ शर्मा ने कहा कि किताबों से परे भी जीवन है जो ऐसे आयोजनों में ही महसूस किया जा सकता है तथा विद्यार्थियों को अपने कौशल का ज्ञान भी हो जाता है। उन्होंने इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले सभी विद्यार्थियों को अपना आशीर्वाद प्रदान किया।

बतौर मुख्य अतिथि अपने संबोधन में डॉ वेद बेनीवाल ने विद्यार्थियों की कला प्रदर्शन की प्रशंसा करते हुए कहा कि केवल शिक्षा हासिल करना ही ज्ञान नहीं अपितु विद्यार्थियों का सर्वांगीण विकास ही अहम होता है जिसमें जेसीडी विद्यापीठ सदैव खरा उतरता है। उन्होंने कहा कि यहां के विद्यार्थियों को समय-समय पर ऐसे आयोजनों के माध्यम से केवल बेहतर ज्ञान ही नहीं बल्कि सांस्कृतिक सामाजिक एवं खेलकूद इत्यादि में भी बेहतर प्रदर्शन के लिए तैयार किया जाता है। डॉक्टर वेद बेनीवाल ने कहा की दंत चिकित्सा एक बहुत अच्छा प्रोफेशन है इस प्रोफेशन में लापरवाही व गलती की कोई गुंजाइश नहीं रहती इसी हमें सावधानी पूर्वक तथा लगन से कार्य करना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमें सिर्फ अपनी आजीविका के लिए कार्य करने की बजाए समाज के लिए कार्य करने चाहिएं और उन्होंने अपील की सभी डॉक्टर्स को विद्यार्थियों को रक्त दान के लिए प्रेरित करें।

इस अवसर पर सात दिवसीय कार्यक्रमों में विद्यार्थियों के प्रदर्शन के आधार पर बीडीएस फाइनल ईयर की टीम ने द्वितीय स्थान तथा सत्र 2017 के इंटर्नस की टीम ओवरऑल विजेता बनी। वही लड़के व लड़कियों के प्रदर्शन के आधार पर बीडीएस फाइनल ईयर के सिद्धार्थ एवं बीडीएस द्वितीय वर्ष के सागर ने प्रथम स्थान तथा सत्र 2017 की वंशिका ने प्रथम स्थान हासिल किया। पुरुष वर्ग में बेस्ट आउटगोइंग स्टूडेंट का खिताब रणजीत सिंह चहल को व महिला वर्ग में मिस संचिता को बेस्ट आउटगोइंग स्टूडेंट्स का खिताब दिया गया।

सभी विजेताओं को इस अवसर पर कॉलेज के डायरेक्टर, प्राचार्य, मुख्य अतिथि महोदय, प्रबंध निदेशक महोदया एवं अन्य अतिथियों द्वारा पुरस्कार प्रदान किए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.